अगर आप भी परेशान हैं YouTube ads से, तो बहुत ही आसान है youtube ads हटाने का तरीका, करनी होगी छोटी-सी सेटिंग

दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो यूट्यूब के बारे में नहीं जानता होगा, यूट्यूब एक ऐसा वीडियो प्लेटफार्म है जहां पर लोग मनोरंजन के लिए वीडियो देखते हैं एवं सभी यह जानते हैं

कि यूट्यूब plateform1 फ्री वर्जन है लेकिन आपके लिए बता दें कि यह एक फ्री वर्जन नहीं है यूट्यूब आपसे पैसे तो नहीं लेता बल्कि पैसे के बदले में जब आप वीडियो देखते हैं तो उस पर ऐड दिखाई देते हैं कई बार हम यह विचार भी करते हैं कि यह ऐड हमें क्यों दिखाए जा रहे हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल के द्वारा यूट्यूब पर ऐड भेजे जाते हैं जिसकी मदद से वह हमसे पैसे कमाते हैं।

अगर आप यूट्यूब पर एयर नहीं देखना चाहते हैं तो इसके दो तरीके हैं जिन तरीकों से आप यूट्यूब पर ऐड नहीं आएगा।

youtube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के जरिए।

दोस्तों अगर आप यूट्यूब पर ऐड देखना नहीं चाहते हैं तो इसके लिए आपको youtube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा इसके बाद आपके यूट्यूब चैनल पर या मोबाइल में भी आप यूट्यूब देखेंगे तो आपके सामने एड्स नहीं दिखाई जाएगी।

इसके लिए बस आपको अपने यूट्यूब चैनल खोलना है एवं वहां पर आपको youtube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन का विकल्प मिल जाएगा जिसे सिलेक्ट करने के बाद आपके सामने पेमेंट का ऑप्शन आएगा जिसमें आपको ₹399 का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा जिसके पश्चात आपकी यूट्यूब पर एड्स नहीं दिखाई देंगे।

दूसरा तरीका यूट्यूब पर ऐड नहीं दिखाने का यह है कि आपको इंटरनेट पर कई ऐसे ब्राउजर मिल जाएंगे जो ऐड ब्लॉक करे जिसमें आपको ऐड नहीं दिखाई देंगे, आप चाहे तो गूगल पर जाकर इन ब्राउज़र को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

इसे डाउनलोड करने के बाद जब भी आप इस ऐप में यूट्यूब खोलेंगे तो आपके सामने ऐड नहीं दिखाई देंगे, इस तरह से आप बड़ी ही आसानी से यूट्यूब से ऐड हटा सकते हैं और आप ऐड फ्री वीडियो देख सकते हैं।

Leave a Comment